सोचता हूँ.


.

.

ज़िंदगी की सोचता हूँ ना ज़माने की सोचता हूँ,
मैं तो बस उसे अपना बनाने की सोचता हूँ.
.
.
उसके रूठ जाने के अंदाज़ की कसम,
वो रूठ जाये तो मनाने की सोचता हूँ.
.
.
उसने ना की वफ़ा तो कोई गिला नहीं,
मैं उससे वफ़ा निभाने की सोचता हूँ.
.
.
वो मुझे रुलाये तो कोई ग़म नहीं,
मैं रो कर भी उसे हँसाने की सोचता हूँ.
.
.
वो ढाये लाख ज़ुल्म ही सही मुझपे -और मैं,
अपने इरादे मुकम्मिल करने की सोचता हूँ.
.
.
नकाब उठाया उसने क़त्ल करने के इरादे से,
नज़र ना लगे मेरी – उसे कम देखने की सोचता हूँ.
.
.
एहसान अपने गिनवाते रहे वो मुझे उंगलियों पर,
उनके बेहिसाब सितम पर चुप रहने की सोचता हूँ.
.
.
छोड़ गए मुझे वो अकेला इस अन्जानी भीड़ में,
मैं उनसे उनकी तन्हाईयों में मिलने की सोचता हूँ.
.
.
क्रिश्ना

2 thoughts on “सोचता हूँ.

Leave a Reply

